विरोट कोहली पर हितों के टकराव के आरोप से बीसीसीआई नाखुश

आरोप के मुताबिक विराट कोहली दो पदों पर काबिज हैं - एक तो वह टीम इंडिया के खिलाड़ी और कप्तान हैं, वहीं दूसरी ओर वह स्पोर्ट्स मार्केटिंग कंपनी के निदेशक भी हैं।

लोढ़ा समिति की सिफारिश के बाद कई क्रिकेटरों पर हितों के टकराव के आरोप लगे हैं। इसके लपेटे में मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ आदि जैसे कई क्रिकेटर आ चुके हैं। अब टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर हितों के टकराव का आरोप लगा है। कोहली पर यह आरोप संजीव गुप्ता ने लगाया है। जानकारी के मुताबिक संजीव गुप्ता ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लोकपाल जस्टिस डीके जैन के पास इस संदर्भ में शिकायत भेजी है।

कोहली पर आरोप है-

आरोप पत्र के मुताबिक विरोट कोहली दो पदों पर काबिज हैं- एक तो वह टीम इंडिया के खिलाड़ी और कप्तान हैं, वहीं दूसरे वह खेल मार्केटिंग कंपनी के निदेशक भी हैं, जो साथी क्रिकेटरों से अनुबंध करती है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि यह बीसीसीआई के नियम 38(4) का उल्लंघन है। इस नियम की मंजूरी भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने दी है।

शिकायतकर्ता का लोकपाल को दिए सबूत-
शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विरोट कोहली स्पोर्ट्स एलएलपी व कॉर्नरस्टोन बेंचर्स पार्टर्नस एलएलपी के निदेशक हैं। इन दोनों कंपनियों में उनके साथी निदेशक कॉर्नर स्टोन स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेश भी हैं, जो भारतीय कप्तान व अन्य क्रिकेटरों के कामर्शियल रुचि का प्रबंधन करते हैं। शिकायतकर्ता ने इसके सबूत बीसीसीआई एथिक्स ऑफिसर के पास जमा किए हैं।

बीसीसीआई नाखुश-

बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को संजीव गुप्ता के लिखे पत्र से बोर्ड खुश नहीं है। उसका मानना है कि बीते कुछ सालों से आ रही इन शिकायतों का पैटर्न एक जैसा है। यह उथल-पुथल मचाने और उन लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश है, जिन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है। उन्होंने कहा कि यह शिकायतें प्रेरित हैं। बीसीसीआई अधिकारी का मानना है कि कोई बोर्ड के अधिकारियों को घेरने की कोशिश कर रहा है। वह अब टीम के कप्तान को भी किसी कारण से घेर रहा है। उन्होंने कहा कि बीते छह साल में जो हुआ है, यह उसी पैटर्न का हिस्सा है। आप ईमेल की भाषा को देख लीजिए। मंशा साफ पता चल रहा है कि सफल लोगों को दामन पर दाग लगाने की कोशिश है।

कोई टिप्पणी नहीं

अगर आपको कोई आपत्ति है तो कृप्या मुझे सूचित करें...अपनी राय खुलकर मुझसे शेयर करें। आपका स्वागत है।

Blogger द्वारा संचालित.